Saturday, November 17, 2012

आपकी सुरक्षा की दीवार कैसी है?

चीन की महान दीवार दुनिया के सात अजूबों में से एक है |
अस्त्रोनौट्स के अनुसार चन्द्रमा से यदि किसी चीज़ की झलक दिखती है वह है चीन की महान दीवार, इस महान दीवार को चीनियो  ने शत्रु के हमले से बचने के लिए इतना मजबूत बनाया था कि उसे कोई भी तोड़ ना सका उस पर चढ़ ना सका ना जीत सका, लेकिन फिर भी चीनियो ने तीन बार शत्रुओं से हार खाई
लेकिन यह संभव कैसे हुआ? जबकि दीवार तीस फीट ऊंची अट्ठारह फीट मोटी और एक हज़ार पांच सौ मील लम्बी थी|
उन चीनियो की हार इसलिए हुई क्यों कि उनके चौकीदारों ने घूस लेकर शत्रुओं को हमला करने के लिए अन्दर जाने दिया|
क्या हम अपने घर की सुरक्षा के लिए दीवार  बनाते हैं?
उत्तर होगा 'हाँ' हम सभी मजबूत दरवाजे और चार दिवारी  बनाते हैं
जैसा स्वाभाविक में है वैसा ही आत्मिक जगत में भी है,
क्या हम आत्मिक जगत में भी अपने घर के चारों ओर सुरक्षा की दीवार बनाते हैं?
आप कहेंगे, हाँ मै हर रोज़ बनाता हूँ
बहुत अच्छा
क्या दरवाजा या फाटक ठीक से बंद करते हैं, ताकि कोई चुपचाप ना घूस सके
बस यही वह जगह है जहाँ हम मात खा जाते हैं
चार दिवारी तो बनते हैं लेकिन फाटक को खुला छोड़ देते हैं
परमेश्वर का लहू हमारे लिए एक मजबूत बाड़ा है
लेकिन हमारी आदतें और स्वभाव एवं पाप कर्म प्रभु यीशु के लहू के मजबूत बाड़े को कमज़ोर कर देता है
क्या मेरी बात समझ रहे हैं आप लोग?
अयूब 1:1-5,
ऊज़ देश में अय्यूब नाम एक पुरुष था; वह खरा और सीधा था और परमेश्वर का भय मानता और बुराई से परे रहता था। उसके सात बेटे और तीन बेटियां उत्पन्न हुई। फिर उसके सात हजार भेड़-बकरियां, तीन हजार ऊंट, पांच सौ जोड़ी बैल, और पांच सौ गदहियां, और बहुत ही दास-दासियां थीं; वरन उसके इतनी सम्पत्ति थी, कि पूरबियों में वह सब से बड़ा था। उसके बेटे उपने अपने दिन पर एक दूसरे के घर में खाने-पीने को जाया करते थे; और अपनी तीनों बहिनों को अपने संग खाने-पीने के लिये बुलवा भेजते थे। और जब जब जेवनार के दिन पूरे हो जाते, तब तब अय्यूब उन्हें बुलवा कर पवित्र करता, और बड़ी भोर उठ कर उनकी गिनती के अनुसार होमबलि चढ़ाता था; क्योंकि अय्यूब सोचता था, कि कदाचित मेरे लड़कों ने पाप कर के परमेश्वर को छोड़ दिया हो। इसी रीति अय्यूब सदैव किया करता था।
 अयूब लगातार अपने परिवार और बच्चों के लिए त्याग बलि देता था ताकि उनके पाप माफ़ हो सकें
अयूब 1:10
क्या तू ने उसकी, और उसके घर की, और जो कुछ उसका है उसके चारों ओर बाड़ा नहीं बान्धा? तू ने तो उसके काम पर आशीष दी है,
इससे पता चलता है अयूब की लगातार प्रार्थना परमेश्वर के सम्मुख पहुँचती थी और परमेश्वर स्वुम सुरक्षा का घेरा बनाता था और उसे आशीष देता था
इसलिए अपने दिल को टटोलो और परमेश्वर से माफ़ी मांगो और होने दो कोई भी पाप कर्म  तुम्हारे दिल के फाटक के ज़रिये तुम्हारे जीवन की चार दिवारी की सुरक्षा को नष्ट ना करे
परमेश्वर ने हमे मध्यस्ता करने वाले लोग दिए हैं
वास्तव में हम सभी परमेश्वर के आगे मध्यस्ता करते हैं
हम सिर्फ अपनी प्रार्थना के लिए नहीं बुलाये गए हैं बल्कि हम बुलाये गए है की दूसरों के लिए प्रार्थना करें इस तरह हम सभी मध्यस्ता के लिए बुलाये गए हैं|
बोलो हमारी दीवार चीन की महान  दीवार से भी ताकत वर है और इसके फाटक शत्रु को घुसने ना देंगे अयूब चौकीदारी का काम कर रहा था वह अपने बच्चों के लिए सदेव सचेत था, लेकिन उसने भय की दुष्ट आत्मा को अपने फाटक के जरिये अन्दर आने दिया जो उसके जीवन में हार का कारण बन गयी|
क्या तुम हारोगे?
बोलो - प्रभु यीशु ने हमे जयवंत बनाया है!
अमीन
प्रार्थना
स्मरण योग्य  बातें -
* आराधना स्तुति अवश्य करे
* प्रभु यीशु के लहू में छूटकारा है
प्रभु यीशु के लहू के गीत गाये जिनसे शैतान डरता है
प्रार्थना - पिता यीशु के नाम पर मैं आपसे माफ़ी मांगता हूँ एक बार फिर मुझे अपने लहू से धो डालो, मैं परमेश्वर की संतान हूँ और यशायाह 54:17 के अनुसार मेरे विरोध में उठा हुआ कोई भी शास्त्र सफल ना होगा
अन्धकार की दुनिया के तीरों को जो मेरे विरोध में भेजे गये हैं उन्हें मैं यीशु के नाम पर वापस भेजता हूँ|
* भजन संहिता के 140:7 के अनुसार परमेश्वर मेरी ताकत है और उसने मेरे सिर को ढका हुआ है |
* प्रभु यीशु के नाम पर मैं प्रधानो अधिकारों, अन्धकार की ताकतों को और दुष्टता की उन आत्मिक सेनाओं को जो आकाश मैं है, मुझ पर या मेरे परिवार पर  हमला करने की कोशिश करती है उन्हें मैं बांधता हूँ और उन शक्तियों को मुझे हानि पहुँचाने से रोक देता हूँ|
* पिता प्रभु  यीशु के नाम पर मैं तंत्र-मन्त्र, श्रापों, जादू-टोना और अंधकार की ताकतों को प्रभु यीशु के लहू के द्वारा इन सभी को नष्ट करता हूँ|
* प्रभु यीशु के लहू द्वारा मैं उन दुष्ट आत्माओं उनकी सहायकों और उनकी ढालों को ध्वस्त करता हूँ और उन दुष्टों को सामर्थ रहित कर देता हूँ
* प्रभु यीशु के लहू द्वारा मैं ऐसे लोगों की तमाम शक्तियों को मुहर बंद कर देता हूँ ताकि वे उन्हें किसी पर भी प्रयोग में ना ला सकें , और होने पाए कि वे प्रभु यीशु को जाने और उसे अपना कर दुष्टता के कामों को छोड़ दें

* प्रभु यीशु के लहू द्वारा मैं शत्रु के कैंप में खलल कर देता  हूँ और जो भी उसकी योजना मेरे या मेरे परिवार के लिए है उसे पूरी तरह से ध्वस्त करता हूँ
* प्रभु यीशु के लहू द्वारा मैं उन दुष्ट ताकतों को जो किसी भी तरह हमारे शरीर के अंगों या तंत्र को प्रभावित करके बीमार करने की कोशिश करतें है ध्वस्त करता  हूँ
* प्रभु यीशु के लहू द्वारा मैं मत्ती 18:18  के अनुसार यीशु के नाम पर बोले हुए श्रापों , विभिन्न अनुष्ठानो, काली विद्ध्या, तंत्र-मन्त्र, जादू-टोना और योग विद्ध्या की ताकतों को बाँध कर तोड़ता हूँ
* प्रभु यीशु के नाम पर यशायाह 11:2 के अनुसार मैं यहोवा का  आत्मा, बुद्धि का आत्मा, समझ का आत्मा, युक्ति और पराक्रम का आत्मा, ज्ञान और यहोवा के भय का आत्मा साथ ही उसकी दया, कृपा, और महिमा का आत्मा स्वयं पर और अपने परिवार  पर छोड़ता हूँ
* मैं धन्यवाद करता हूँ कि यशायाह 54:17, इफिसियों 1:22, और 1 युहन्ना 4:4 के अनुसार शत्रु के द्वारा बनाया गया कोई भी शास्त्र सफल ना होगा क्योंकि मैं प्रभु यीशु के लहू से ढका हूँ, और पिता तुमने सभी कुछ उसके पैरो तले कर दिया है, चूँकि मसीह मुझमें निवास करता है हम यह ऊँचे स्वर में बोलते है कि महान वह है जो हमारे भीतर है ना कि वह जो दुनिया में है
कुछ महत्वपूर्ण स्मरण करने योग्य बातें
* 1 युहन्ना 1:7 के अनुसार प्रभु यीशु का लहू हमारे सभी पापों को धो देता है और हमें क्षमा कर देता है ( पाप की ओर से मन फेर लो )
* व्यवस्थाविवरण 28:6 के अनुसार जब मैं कहीं जाऊं आशीषित हूँ और जब मैं घर वापस लौटूं आशीषित हूँ , इसलिए मैं प्रभु यीशु के नाम पर जहाँ जा रहा हूँ उस स्थान को प्रभु यीशु के लहू से ढकता हूँ और दुष्ट की सभी योजनाओं को रद्द करता हूँ| मैं दुष्ट आत्माओं को बांधता  हूँ और स्वर्गदूतों को मेरी सुरक्षा के लिय छोड़ता हूँ | साथ ही जब मैं वापस लौटूं दुष्ट की कोई भी योजना मेरा पीछा ना करे
* व्यवस्थाविवरण 9:3 और लुका 10:19 के अनुसार मैं जानता हूँ कि परमेश्वर ने मेरे विरोधी को हरा दिया है और मुझे सामर्थ दी है कि मैं साँपों और बिच्छुओं को कुचल सकूं | इसलिए मैं उन्हें और उनके हमलों को कुचलता हूँ और इस तंत्र-मन्त्र को सात गुना वापस भेजता हूँ और इसे यीशु के लहू द्वारा उन पर बाँध देता हूँ, साथ ही किसी भी तरह की कोई डोर अगर मुझ तक या मेरे परिवार से जुड़ रही हो उसे काट कर जला देता हूँ प्रभु यीशु के नाम पर
2 तीमुथियुस 4:7 के अनुसार मैंने विश्वास का एक अच्छा युद्ध लड़ा
बोले-
पिता मैं आपको धन्यवाद देता हूँ कि आपकी पवित्र आत्मा ने मेरे भीतर अन्धकार की ताकतों और उनके कामों को जला दिया है
पिता मैं आपको धन्यवाद देता हूँ कि आपने मुझे पवित्र आत्मा से भर दिया है
पिता मैं आपको धन्यवाद देता हूँ कि आपने मुझे शान्ति और आनंद दिया है
मैं आपकी प्रशंशा और स्तुति करता हूँ
स्मरण करने योग्य बातेंक्या घर के मुखिया होने के नाते आप अपने बच्चों व पत्नी के लिए प्रार्थना करते हैं कि नहीं?
लेकिन आज के बाद अवश्य ही करें
निर्गमन 12:3 और 13 के अनुसार परमेश्वर का मेमना हमारे परिवार के लिए त्याग बलि चढ़ चुका है इसलिए मैं किसी भी विनाश के तीरों को छूने की अनुमति नहीं है
मेरी प्रार्थना तुम सबके लिए
पिता मैं आपसे यीशु के नाम पर प्रार्थना करती हूँ कि आप इन सभी को मन की आँखें दे ताकि ये आत्मिक जगत में देख सकें और स्थिति को परख सकें| साथ ही मैं इन सबको आपके लहू से ढकती हूँ और इनके विरोध में उठा हर शास्त्र असफल करती हूँ | इनके या इनके परिवार के लिए की गई  दुष्ट की हर चाल को मैं रद्द करती हूँ और आपके छुटकारे की आत्मा को छोड़ती हूँ
आमीन 

No comments:

Post a Comment